जेनेसिस में शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की शहादत को समर्पित रक्तदान शिविर लगाया गया 

0
137

कुरुक्षेत्र ( बातों बातों में /सेजल) जेनेसिस क्लासेज़ कुरुक्षेत्र द्वारा कारगिल योद्धा शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के शहादत दिवस पर रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें 31 यूनिट रक्त एकत्रित किया । 

रक्तदान शिविर की अध्यक्षता समाजसेवी एवं सेवानिवृत्त मुख्य तकनीकी अधिकारी नरेश सेनी ने की और उन्होंने बताया कि रक्तदान दुनिया का न केवल  एक महानतम दान है बल्कि व्यक्ति को स्वस्थ रहने के लिए भी अति आवश्यक है । पूर्व ज़िला प्रशिक्षण अधिकारी राजेंद्र सेनी और कैप्टन गुरमैल सिंह ने संयुक्त रूप से शिविर में सहयोग किया । 

शिविर में न केवल जेनेसिस के सदस्यों ने रक्तदान किया अपितु अभिभावकों ने भी बढ़चढ़कर भाग लिया । 

जेनेसिस कुरुक्षेत्र से सेंटर हेड रोबिन सिंह एवं एडमिन ऑफ़िसर सूबेदार रवींद्र कौशिक ने सभी रक्तदाताओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया । रवींद्र कौशिक ने कहा की रक्त दान एक ऐसा दान है जिसमे आप एक साथ चार ज़िंदगी बचाते हैं । जिस प्रकार सीमा पर सैनिक देश की रक्षा करता है और अपनी जान देकर भी हमारी रक्षा करता है उसी प्रकार एक रक्तदाता भी रक्षक कहलाता है । शिविर में  एलएनजेपी हॉस्पिटल की ब्लड बैंक की टीम ने इस आयोजन की सराहना की और कहा कि शिक्षा के साथ बच्चों को सामाजिक कार्यों का भी अनुभव देना बहुत ही नेक कार्य हैं । 

इस अवसर पर दुर्गेश पांडे , आदित्य शर्मा ने विशेष सहयोग दिया इसके अलावा नायब सूबेदार सुखदेव , नागेंद्र शर्मा ,राजीव सिंह , मानसी , नीलम , चन्द्र प्रकाश , संजय , गुरमीत और सभी शिक्षकगण व विद्यार्थी मोज़ूद रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here