एल्यूमनी इलेवन ने जीती डीयू “सेंटेनरी क्रिकेट ट्रॉफी”

0
310

नई दिल्ली ( बातों बातों में/ संवाददाता) दिल्ली विश्वविद्यालय के शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित सेंटेनरी क्रिकेट मैच में एल्यूमनी इलेवन ने “सेंटेनरी क्रिकेट ट्रॉफी” पर कब्जा जमाया। हालांकि वाइस चांसलर इलेवन टीम ने 12 ओवर में, 7 विकेट पर 128 रन बना कर, 129 रन का बड़ा लक्ष्य एल्यूमनी इलेवन के सामने रखा था। एल्यूमनी इलेवन ने 11वें ओवर में लक्ष्य को पूरा करके मैच जीत लिया। यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के रग्बी स्टेडियम में, वाइस चांसलर इलेवन और एल्यूमनी इलेवन के बीच आयोजित यह मैच शुक्रवार देर रात तक चला। इस अवसर पर दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. योगेश सिंह ने कहा “खेल किसी न किसी तरीके से हमारे जीवन में जरूर शामिल होना चाहिए। इसलिए विश्वविद्यालय ने इसे पाठ्यक्रम में भी डाला है। हमें कोशिश करनी चाहिए कि हम अपनी ज़िंदगी ग्राउंड से जोड़ें। अगर हम इस कार्यक्रम से ऐसा कोई संदेश ले पाते हैं तभी इसका आयोजन सफल होगा।”   

मैच के दौरान वाइस चांसलर इलेवन टीम की कप्तानी कुलपति प्रो. योगेश सिंह ने की और एल्यूमनी इलेवन टीम की कप्तानी डीयू के पूर्व छात्र व अंबेडकर विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. नितिन मलिक ने की। मैच की शुरुआत में एल्यूमनी इलेवन ने टॉस जीता और वाइस चांसलर इलेवन टीम को पहले बैटिंग देने का फैसला किया। वाइस चांसलर इलेवन की ओर से ओपनिंग बैट्समैन के तौर पर अभिषेक टंडन एवं कुलसचिव डॉ. विकास गुप्ता गए। मैच के दौरान डीयू कुलपति प्रो. योगेश सिंह ने भी जमकर बैटिंग व बोलिंग की। मैच जीतने पर जहां एल्यूमनी इलेवन के कप्तान डॉ. नितिन मालिक ने “सेंटेनरी क्रिकेट ट्रॉफी” प्राप्त की तो वहीं मैच के दौरान बेहतर प्रदर्शन के लिए भी कई खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया। वरुण कुमार बेस्ट विकेट कीपर रहे, सोहेल रौफ बेस्ट बोलर रहे, विनीता बेस्ट बैट्स प्लेयर रही और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट पंकज जोशी रहे।  

इस मनोरंजक मैच के दौरान जहां मंजे हुए कमेंट्री कर्ता प्रो. रवि चतुर्वेदी ने अंतरराष्ट्रीय मैचों की तरह से मैच की कमेंट्री की तो वहीं डीएसडब्ल्यू प्रो. पंकज अरोड़ा ने भी चुटीले अंदाज से कमेंट्री में उनका साथ देकर दर्शकों के लिए अच्छा मनोरंजन पेश किया। मैच के पहले डीयू स्पोर्ट्स काउंसिल के चेयरपर्सन प्रो. एके सिंह ने सभी का स्वागत किया और मैच के समापन पर डीयू के स्पोर्ट्स काउंसिल के निदेशक डॉ. अनिल कुमार कलकल ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर मंच संचालन शताब्दी समारोह समिति की कोर्डिनेटर डॉ. दीप्ति तनेजा द्वारा किया गया। मैच के दौरान डीन ऑफ कॉलेजेज़ प्रो. बालराम पानी, डीयू शताब्दी समारोह समिति की संयोजक प्रो. नीरा अग्निमित्रा, एसओएल की निदेशक प्रो. पायल मागो और पीआरओ अनूप लाठर सहित अनेकों डीन, विभागाध्यक्ष, अधिकारी, शिक्षक, कर्मचारी और विद्यार्थी देर रात तक उपस्थित रहे।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here