हाथो में झाड़ू ,देखते देखते नगर की गंदगी साफ

0
100

कुरुक्षेत्र ( बातों बातों में /हरियाणा डेस्क ) सोमवार को जैसे ही डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों ने हाथों में झाड़ू उठा धर्मनगरी में सफाई अभियान चलाया तो कुछ घंटों में ही कई टन कचरा एकत्रित कर दिया। डेरा सच्चा सौदा की दूसरी पातशाही शाह सतनाम के जन्म दिन के उपलक्ष में श्रद्धालुओं द्वारा सफाई अभियान चलाया गया। इस अभियान में कुरुक्षेत्र के हजारों लोग जुड़े और पूरे शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में सफाई की। 

कुरुक्षेत्र में नंदा जी स्मारक के नजदीक जिला स्तरीय सफाई अभियान का शुभारंभ किया गया। यहां निवर्तमान नगर परिषद चेयरमैन उमा सुधा व थानेसर के एसडीएम सुरेंद्र सिंह बतौर मुख्यातिथि पहुंचे। यहां पहुंचने पर डेरा सच्चा सौदा की हरियाणा कमेटी के सदस्य जसबीर कलार, संदीप अन्नू, मा. ओमप्रकाश, कृष्णलाल, निर्मल सिंह व आशीष छाछिया सहित अन्य ने अतिथियों का पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया।

उमा सुधा ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा की साध संगत सफाई अभियान जैसे कार्यों में लंबे समय से अग्रणी भूमिका अदा कर रही है। कुरुक्षेत्र में आज सफाई अभियान चलाकर शहर व ग्रमीण क्षेत्रों में सफाई की जा रही है इसके लिए वे डेरा सच्चा सौदा की संगत का धन्यवाद करती हैं। उन्होने कहा कि जिस प्रकार से अपने कपड़ों का ध्यान दिए बगैर डेरा सच्चा सौदा के सेवादार सेवा कार्य कर रहे हैं वे इससे बहुत प्रभावित हैं। सफाई महा अभियान जैसे कार्य समाज को शिक्षा देने वाले कार्य हैं। आमजन को भी चाहिए कि अपने इर्द-गिर्द सफाई का विशेष ध्यान रखें ताकि हमारा देश भारत साफ सुथरा रहे। ग्रामीण क्षेत्रों में भी सफाई अभियान चलाया गया है जोकि अति सराहनीय कार्य है। वहीं थानेसर के एसडीएम सुरेंद्र सिंह ने सफाई अभियान की प्रशंसा करते हुए कहा कि डेरा सच्चा सौदा की साध संगत द्वारा जो सफाई अभियान चलाया गया है वह सराहनीय कार्य है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here