23.9 C
Kurukshetra
Friday, September 20, 2024
No menu items!
spot_img

कोरोना काल में चिकित्सकों, नर्सिंग स्टाफ, पुलिस व पत्रकारों ने निभाई अहम भूमिका : डा. चौहान

कुरुक्षेत्र ( बातों बातों में / हरियाणा डेस्क ) डेरा सच्चा सौदा 1948 से ही मानवता भलाई के कार्य कर रहा है। 135 समाजहित के कार्य लगातार साध संगत द्वारा किए जा रहे हैं। ये उद्गार डेरा सच्चा सौदा की हरियाणा कमेटी के सदस्य जसबीर कलेर ने एक नीजि हॉटल में पत्रकार वार्ता के दौरान कहे। इस मौके पर उनके साथ डा. आरके चौहान, राजकुमार मैहता व सतीश नारंग भी मौजूद रहे।
पत्रकारों से वार्तालाप करते हुए जसबीर कलार ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा द्वारा अनेकों ऐसी मुहिम हैं जिससे प्रेरणा लेकर अनेकों लोगों की जिदंगी बदल गई है। इतना ही कुल का क्राऊन मुहिम से प्रभावित होकर तो अनेकों लोगों ने बेटे की लालशा छोड़कर बेटी को ही बेटे का दर्जा दिया है। कुल का क्राऊन मुहिम के तहत शादी में दुल्हन दुल्हे को ब्याहकर ले जाती है जिससे बेटी का भी वंश चलेगा। इस मुहिम ने बेटा-बेटी एक समान व बेटी बचाओ बेटी पढाओ नारे को सफल बनाने का काम किया है। इस मुहिम के शुरु होने से हजारों लोग ऐसे हैं जिन्होने बेटा पैदा होने की लालशा को ही छोड़ दिया है और बेटियों की बेटों से भी बढकर परवरिश कर रहे हैं। इसके अलावा डेरा सच्चा सौदा के मानवता भलाई के कार्यों में शरीर दान भी एक कार्य है। इसके तहत हजारों लोगों ने मरणोपरांत शरीर दान किया है। पहले जहां मैडिकल कॉलेजों को रिसर्च के लिए शरीर नही मिल पाते थे, इस मुहिम के शुरु होने के बाद सभी कॉलेजों में मरणोपरांत मानव शरीर पहुंच रहे हैं व मानव शरीर पर रिसर्च हो रही है। अब तक कुरुक्षेत्र जिले से कई शरीर मरणोपरांत दान किए जा चुके हैं।
डा. आरके चौहान ने कहा कि कोरोना काल में चिकित्सकों, नर्सिंग स्टॉफ व पत्रकारों सहित अन्य कोरोना योद्धाओं ने अपनी जान की परवाह किए बगैर डयूटी का निर्वहन किया। ऐसे में डेरा सच्चा सौदा द्वारा कोरोना योद्धाओं की सेवा की व इम्युनिटी बुस्टर भेंट किए। भगवान ने करे कोरोना की तीसरी लहर आए, यदि तीसरी लहर आती है तो डेरा श्रद्धालु जी जान से प्रशासन का सहयोग करेंगें। इस मौके पर डा. डीडी अरोड़ा, प्रवीण इन्सां, अश्वनी, पिंकी, शगुन मैहता, प्रवीण कडामी, सुरेंद्र, कृष्ण, दर्शन, सौरभ माटा मौजूद रहे

5 दिसंबर को सैंकड़ों जरूरतमंदों को वितरीत करेंगें गर्म वस्त्र

जसबीर कलार व डा. आरके चौहान ने कहा कि 5 दिसंबर दिन रविवार को कुरुक्षेत्र जिले की साध संगत द्वारा सर्दी के मौसम को ध्यान में रखकर जरूरतमंद लोगों को गर्म वस्त्र वितरीत किए जाएंगें। यह कार्यक्रम थानेसर अनाज मंडी में सुबह 10 बजे आयोजित किया जाएगा, जिसमें सैंकड़ों जरूरतमंदों को कंबल, जुते, जर्सी, जुराब व अन्य गर्म वस्त्र भेंट किए जाएंगें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
22,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles