23.9 C
Kurukshetra
Friday, September 20, 2024
No menu items!
spot_img

वैध पार्किंग तो उपलब्ध नही : लेकिन वाहन अवैध पार्क किया तो ख़ैर नही

कुरुक्षेत्र  ( बातों बातों में  / हरियाणा डेस्क ) पुलिस अधीक्षक डॉ अंशु सिंगला ने पदभार संभालते ही जिला की यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए पुलिस अधिकारियो/कर्मचारियों से सुझाव मांगे थे वंही आमजन से भी फीडबैक लिया गया था।  सुझावों और फीडबैक के आधार पर पुलिस अधीक्षक ने यातायात पुलिस को पहले की तरह कार्य करने तथा अवैध पार्किंग तथा यातायात के नियम तोड़ने वालो पर शिकंजा कसने के आदेश जारी किये थे । पुलिस अधीक्षक डॉ अंशु सिंगला के आदेशानुसार यातायात पुलिस अपने एक्टिव मोड में आ गई है । शुक्रवार को यातायात पुलिस रेलवे रोड व भीड भाड वाले स्थानों पर गस्त करती व अवैध पार्किंग वाहनों के चालान काटती नजर आई । रेलवे रोड थानेसर पर अवैध पार्किंग में खडे वाहनों को टो करके थाना में ले जाया गया ।

यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए जिला कुरुक्षेत्र को यातायात के हिसाब से शहरी व हाईवे दो जोनों में बांटा हुआ है। इन जोनों पर निरीक्षक स्तर के अधिकारियो को प्रभारी नियुक्त किया गया है। यातायात व्यवस्था की देख-रेख के लिए जिला भर में 25 चीता राईडर्स नियुक्त किये हैं।  शहरी व हाईवे जोनों के प्रभारियों का कार्य जिला की यातायात व्यवस्था दुरुस्त करवाना है। इन टीमों द्वारा यातायात नियमों की पालना न करने वाले व जान-बुझ कर यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध मोटरवाहन अधिनियम के तहत कार्यवाही की जाती है।

            आमजन यातायात से सम्बन्धी किसी भी प्रकार की सूचना जैसे यातायात जाम होना, चालान सम्बन्धी किसी भी प्रकार की जानकारी, अगर किसी का वाहन पुलिस द्वारा टो कर लिया गया हो उससे सम्बन्धी जानकारी, बुलेट के पटाखों या खतरनाक ड्राइविंग से सम्बन्धी जानकारी यातायात पुलिस कंट्रोल रूम के नम्बर 1095 देकर पुलिस प्रशासन का सहयोग करें। इस नम्बर पर केवल यातायात से सम्बन्धित सूचना के लिए ही कॉल करें, अन्य किसी आपातकालीन स्थिति में डायल 112 पर कॉल करें। 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
22,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles