28.9 C
Kurukshetra
Friday, September 20, 2024
No menu items!
spot_img

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय शिक्षक संघ चुनाव 16 नवम्बर को

कुरुक्षेत्र। ( बातों बातों में / हरियाणा डेस्क ) कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय शिक्षक संघ ने 16 नवम्बर को शिक्षक संघ चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी है। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (कुटा) कार्यकारिणी की एक बैठक कुटा प्रधान डॉ. परमेश कुमार की अध्यक्षता में हुई। कुटा प्रधान डॉ. परमेश कुमार ने बताया कि सोमवार को हुई कुटा की कार्यकारिणी परिषद की बैठक में सर्वसम्मति से केयू शिक्षक संघ का चुनाव 16 नवम्बर को करवाने का प्रस्ताव पास कर दिया है। बैठक में कुटा प्रधान ने पूरी कार्यकारिणी का शिक्षकों की मांगों को पूरा करवाने के लिए दिये गए सहयोग के लिए धन्यवाद किया। डॉ. परमेश ने शिक्षकों की मांगों के प्रति सकारात्मक रूख अपनाने के लिए विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा व कुलसचिव डॉ. संजीव शर्मा का भी धन्यवाद किया। कुटा सचिव डॉ. विवेक गौड़ ने कुटा द्वारा इस कार्यकाल में शिक्षकों के हितों के लिए करवाए गए कार्यों की विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की।
डॉ. परमेश कुमार ने बताया कि 16 नवम्बर 2021 को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के चुनाव होंगे वहीं इसके लिए 8 नवम्बर को नामांकन पत्र भरे जाएंगे। उन्होंने बताया कि कुटा चुनाव के लिए सदस्यों की सूची 30 अक्टूबर को प्रदर्शित की जाएगी। आपत्ति के लिए 2 नवम्बर तिथि निर्धारित की गई है तथा सदस्यों की अंतिम सूची 3 नवम्बर को प्रदर्शित की जाएगी।
कुटा सचिव डॉ. विवेक गौड़ ने बताया कि नोमिनेशन के लिए जांच 8 नवम्बर को तथा नोमिनेशन वापिस लेने के लिए 9 नवम्बर तिथि निर्धारित की गई है। उन्होंने बताया कि चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की अंतिम सूची 9 नवम्बर को जारी होगी। 16 नवम्बर को चुनाव तथा दोपहर बाद चुनाव परिणाम की घोषणा की जाएगी । 17 नवम्बर को कुटा की नई कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि चुनाव करवाने के लिए स्थापना शाखा के अधीक्षक कृष्ण पांडे को पीठासीन अधिकारी नियुक्त किया गया है।
इस अवसर पर कुटा उपप्रधान प्रो. दलीप कुमार, कुटा सहसचिव डॉ. हरविन्द्र सिंह लोंगोवाल, कुटा खजांची डॉ. संजय कौशिक, कार्यकारिणी सदस्य डॉ. गुरचरण सिंह, डॉ. सुशीला चौहान, डॉ. नरेश कुमार, डॉ. हरदीप लाल जोशी, प्रो. राजेश कुमार, डॉ. मिनाक्षी सुहाग, डॉ. मनीषा संधू, भावना दहिया तथा डॉ. महाबीर सिंह रंगा आदि मौजूद थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
22,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles