28.9 C
Kurukshetra
Friday, September 20, 2024
No menu items!
spot_img

वामन द्वादशी महोत्सव-22 भव्य रूप में आयोजित होगा

कुरुक्षेत्र ( बातों बातों में /हरियाणा डेस्क ) श्रीब्राह्मण एवं तीर्थोद्धार सभा की सालाना गतिविधियों का ब्यौरा एवं रोजाना चलाए जाने वाले सेवा कार्यों का शेड्यूल एक वार्षिक कैलेंडर में नजर आएगा। यह वार्षिक कैलेंडर जल्द जारी होगा। रविवार को रेणुका सदन के कांफ्रेंस रूम में आयोजित एक बैठक में 25 साल बाद आयोजित किए गए वामन द्वादशी मेले के आयोजन में सहयोगी संस्थाओं का आभार जताया गया और भविष्य की योजनाओं का रोडमैप तैयार किया गया। बैठक की अध्यक्षता श्रभ्ब्राह्मण एवं तीर्थोद्धार सभा के मुख्य सलाहाकार एवं केडीबी के पूर्व मैंबर जयनारायण शर्मा ने की। इस बैठक में सभा के प्रधान पंडित पवन शास्त्री, प्रधान महासचिव रामपाल शर्मा, वरिष्ठ उप प्रधान श्याम तिवारी, नितिन भारद्वाज लाली, सदस्य कार्यकारिणी एवं केडीबी मैंबर राजेश शांडिल्य, विजय अत्री, बृज मोहन शर्मा, पवन शर्मा लीला, राज कुमार व अन्य सदस्य मौजूद रहे।
वामन द्वादशी महोत्सव की मुख्य आयोजक संस्था श्रीब्राह्मण एवं तीर्थोद्धार सभा ने इस आयोजन में सहयोगी धर्मनगरी की सभी संस्थाओं का आभार प्रकट करते हुए घोषणा की है कि साल 2022 में इस पावन मेले को और बड़े स्तर पर आयोजित किया जाएगा। जयनारायण शर्मा एडवोकेट ने कहा कि जीओ संस्था के संचालक गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद महाराज एवं सभी संस्थाओं के सहयोग से श्री ब्राह्मण एवं तीर्थोद्धार सभा ने 25 साल बाद इस बार वामन द्वादशी पर्व को कुरुक्षेत्र में जागृत किया है। इस मेले में नगर की संस्थाओं ने जिस एकजुटता का परिचय दिया और इस पावन मेले की गरिमा एवं शोभा को बढ़ाया, वह कुरुक्षेत्र के इतिहास में एक नया अध्याय है। उन्होंने संत समाज, धार्मिक, सामाजिक, शिक्षण और व्यापारिक संगठनों के अलावा प्रिंट, इलेक्ट्रानिक एवं सोशल मीडियाकर्मियों द्वारा दिए गए विशेष सहयोग के लिए आभार जताया है।
जयनारायण शर्मा ने कहा कि अतिशीघ्र श्रीब्राह्मण एवं तीर्थोद्धार सभा द्वारा इन सभी संस्थाओं की एक बैठक बुलाकर इनका आभार और जलपान कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। आयोजन में सहयोगी संस्थाओं के साथ उन्होंने विशेष रुप से कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड, हरियाणा कला परिषद, हरियाणा सरकार, जिला पुलिस प्रशासन व नगर वासियों का ह्रदय से आभार व्यक्त किया है। इसी के साथ इन संस्थाओं से भविष्य में भी सहयोग की अपेक्षा की। उन्होंने कहा कि अगर इस आयोजन में किसी प्रकार की कोई त्रुटि रह गई हो तो सभा उसके लिए क्षमाप्रार्थी है। भविष्य में इस आयोजन को और व्यवस्थित बनाने के लिए सभा द्वारा रविवार को यह समीक्षा बैठक रखी गई थी। उन्होंने कहा कि अतिशीघ्र श्रीब्राह्मण एवं तीर्थोद्धार सभा द्वारा साल भर आयोजित किए जाने वाले वार्षिक और विशेष अवसरों पर आयोजित कार्यक्रमों के अलावा रोजाना किए जाने वाले सेवा कार्यों का एक वार्षिक कैलेंडर भी जारी करेगी, ताकि आयोजन से पूर्व कार्यक्रम की सफलता के लिए संबंधित टीमों को दायित्व सौंपा जा सके।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
22,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles