24.2 C
Kurukshetra
Thursday, September 19, 2024
No menu items!
spot_img

कप्तान रानी रामपाल व् नवनीत, नवजोत महिला हॉकी में इतिहास रचने के बाद घर पहुंची

शाहबाद ( बातों बातों में / हरियाणा डेस्क ) टोक्यो ओलम्पिक-2020 में इतिहास रचने वाली और महिला हॉकी टीम को एक मुकाम तक ले जाने वाली शाहबाद की बेटी एवं भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल अपनी टीम के सदस्यों नवनीत और नवजोत कौर के साथ शाहबाद पहुंची। यहां पहुंचने पर तीनों खिलाडिय़ों का परिजनों और हॉकी के चहेतों ने जबरदस्त स्वागत किया और घर पहुंचने पर कप्तान रानी रामपाल का परम्परा अनुसार गृह प्रवेश करवाया गया। इतना ही नहीं शाहबाद के विधायक रामकरण काला स्वागत के लिए पहुंचे।

भारतीय हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल व टीम की सदस्य नवनीत व नवजोत मंगलवार को देर सायं जैसे ही जीटी रोड़ पर पहुंची, उसी समय ढोल की गूंज ने शाहबाद को तीनों खिलाडिय़ों के पहुंचने का एहसास करवाया। यहां पर तीनों खिलाड़ी ओपन वाहन में सवार होकर सबसे पहले कप्तान रानी रामपाल के न्यू मॉडल टाउन निवास की तरफ रवाना हुए। इस दौरान जगह-जगह लोगों और प्रशंसकों ने पुष्प वर्षा करके खिलाडिय़ों का स्वागत किया। इन तीनों खिलाडिय़ों के चेहरे पर पूरे विश्व में महिला हॉकी के क्षेत्र में एक नया इतिहास रचने की चमक स्पष्टï दिखाई दे रही थी और इस चमक को देखकर शाहबाद के नागरिक और हॉकी के चहेते खुश नजर आ रहे थे। जब तीनों खिलाड़ी रानी रामपाल के निवास पर पहुंचे तो यहां पर मल्टी आर्ट के कलाकारों व क्षेत्रिय निदेशक नागेन्द्र ने तिलक करके खिलाडिय़ों का स्वगात किया। इसके साथ ही विधायक रामकरण काला, समाज सेवी रामकुमार रम्बा, डीएसओ बलबीर सिंह, डीआईपीआरओ डा. नरेन्द्र सिंह ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया।

इसके उपरांत रानी रामपाल का अपने परिजनों से मिलने का दृश्य अपने आप में एक कहानी बयां कर रहा था। इस खिलाड़ी ने अपने पिता रामपाल और माता राममूर्ति का नाम पूरे विश्व में रोशन करने का काम किया। इस बेटी रानी रामपाल के साथ-साथ नवजोत और नवनीत का पिता रामपाल ने अपनी बेटी के साथ-साथ शाहबाद की दोनों बेटियों का नोटों की माला डालकर और परिवार के सदस्य माता राममूर्ति, सुनीता देवी, देवी रानी के साथ-साथ अन्य महिलाओं ने आरती उतार व तिलक करके परम्परा अनुसार गृह प्रवेश करवाया। इसके साथ ही परिवार के सदस्यों सुनील कुमार, पवन कुमार, कीरत, तीर्थ, मन्नत, मंदीप ने भी स्वागत किया। इतना ही नहीं परिवार रानी रामपाल के घर पहुंचने पर उसके लिए घर में स्पेशल आलू की चटनी भी बनाई गई है। यहां पर कुछ देर रुकने के बाद तीनों खिलाड़ी ओलम्पियन नवजोत कौर के निवास पर पहुंचे, यहां पर पिता सतनाम सिंह, माता मनजीत कौर के साथ-साथ सैंकड़ों प्रशंसकों ने भव्य स्वागत किया।

इसके साथ ही तीनों खिलाड़ी ओलम्पियन नवनीत के निवास पर पहुंचे, यहां पर नवनीत के पिता बूटा सिंह और माता जसविन्द्र कौर के साथ-साथ अन्य सैंकड़ों लोगों ने तीनों खिलाडिय़ों का जोरदार स्वागत किया। तीनों परिवारों ने हॉकी की इन खिलाडिय़ों को पलकों पर बिठाकर रखा। इसके बाद तीनों खिलाड़ी बराड़ रोड़ पर स्थित शहीद उधम सिंह मैमोरियल सोसायटी में पहुंचे, यहां पहुंचने पर प्रधान अमनदीप सिंह काम्बोज, कोषाध्यक्ष सुखविन्द्र सिंह, कुलदीप सिंह, सुबेग सिंह, सुखविन्द्र सिंह, हरपाल सिंह, डा. मंगल सिंह, आरती सिंह, सुरेन्द्र छिंदा, हरजिन्द्र सिंह, विकास पंडित के साथ-साथ विधायक रामकरण काला ने तीनों खिलाडिय़ों को सरोपा पहनाकर व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
22,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles