23.9 C
Kurukshetra
Friday, September 20, 2024
No menu items!
spot_img

युवा खेलों में अधिक से अधिक समय दे:सुदेश चौधरी

कुरुक्षेत्र (बातों बातों में ) युवाओं को खेलों में बढ़ चढ़ कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करना चाहिए। इससे जहां खिलाड़ियों की प्रतिभा में निखार आएगा ।वहीं उनका मानिसक, शारीरिक व बौद्धिक विकास भी होगा। नगर पार्षद सुदेश चौधरी ने कहा कि युवा वर्ग नशे जैसी बुराईयों से बचें ओर खेलों में अधिक-से-अधिक समय दें।

उन्होंने कहा कि हाँकी टीम ने अपने साहस का परिचय देते हुए भारतीय महिला हॉकी टीम की हार के बाद भी जिसमें जीत जैसे खुशी मनाई जा रही है भारतीय महिला हॉकी टीम ने बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है जिसकी चारों और प्रशंसा हो रही है।

यही नही बल्कि पुरुष टीम ने भी ओलम्पिक 2020 में साहसिक प्रदर्शन किया कुरुक्षेत्र निवासी सुरेंद्र पालड ने अच्छे खेल का परिचय दिया है। भारत को 41 साल बाद हॉकी में पदक प्राप्त करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि युवा अगर खेलों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो इससे उनके प्रदेश, जिला व देश का नाम रोशन होगा इसलिए हमें युवाओं को खेलों में आगे लाने के प्रति प्रोत्साहित करना चाहिए। सुदेश चौधरी ने कहा कि अच्छे खिलाडी खेलों में अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन करके जीत हासिल करते हैं । जिस टीम में आपसी तालमेल और अधिक मेहनत करने की क्षमता होती है, जीत उनके स्वयं ही कदम चुमती है। खिलाडी के अच्छे प्रदर्शन से जहां उपस्थित दर्शक खेल का भरपुर आन्नद लेते हैं और खिलाडी भी प्रदेश, जिला व देश का नाम रोशन करने में कामयाबी हासिल करते हैं।

सुदेश चौधरी नगर पार्षद ने कहा कि ग्रामीण स्तर पर ऐसी प्रतियोगिता का आयोजन करने चाहिएजिससे युवाओं को सही दिशा देकर समय का सही सदउपयोग हो  तथा शरीर भी स्वस्थ रहता है। उन्होंने कहा कि युवाओं के लिए आज के युग में खेलों का विशेष महत्व है। इसलिए युवा खेलों में आगे आएं और अपना परचम लहराएं। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने से खिलाडी का मनोबल बढ़ता है और उसकी प्रतिभा में निखार आने पर वह पहले से बेहत्तर प्रर्दशन करता है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
22,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles