28.9 C
Kurukshetra
Friday, September 20, 2024
No menu items!
spot_img

जीओ गीता कोरोना काल में कर रही है सराहनीय कार्य : खेलमंत्री

कुरुक्षेत्र (संवाददाता /बातो बातो में ) गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद महाराज ने कहा है कि निश्चित ही आज कोविड के केस कम हो रहे हैं। कुछ राहत मिल रही है, सब ठीक हो रहा है, प्रभु कृपा करें कोरोना केसों में यह कमी ऐसे ही निरंतर जारी रहे। शीघ्र देश में करोना मुक्त वातावरण बनेगा। स्वामी जी ने कहा कोरोना कॉल में वैक्सीन ही सबसे बड़ी आवश्यकता है। स्वामी ज्ञानानंद महाराज जीओ गीता के तत्वावधान में स्वास्थ्य विभाग द्वारा गीता ज्ञान संस्थानम में लोक नारायण जयप्रकाश अस्पताल के सौजन्य से लगाए गए कोरोना वैक्सीनेशन शिविर में संबोधित कर रहे थे। इससे पूर्व गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद जी महाराज व खेल एवम् युवा मामलों के मंत्री संदीप सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर कोरोना टीकाकरण शिविर का शुभारंभ किया।
गीता मनीषी स्वामी ज्ञानांनद जी महाराज ने कहा कि जिस ढंग से कोविड की दूसरी लहर ने अपना एक व्यापक दुष्प्रभाव दिखाया है। इससे भय और आशंका का वातावरण बना है। उसके चलते समाधान की जो स्थिति दिखाई दे रही है वो जहां नियम निर्देशों का पालन है, मास्क है, सामाजिक दूरी है, सैनिटाइजर है वही साथ ही साथ वैक्सीन भी बहुत लाभदायक है। गीता मनीषी ने कहा कि बेशक कोरोना कम हुआ है लेकिन अभी समाप्त नही हुआ इसलिए मास्क, सेनेटाईजर व कोरोना गाईडलाईन का पालन करें।
खेल मंत्री स. संदीप सिंह ने कहा कि गीता ज्ञान संस्थानम् द्वारा महामारी के इस काल में काफी संख्या में टीकाकरण करवाना वास्तव में सराहनीय है। इसके लिए वे गीता ज्ञान संस्थानम् का धन्यवाद भी करते हैं। उन्होने लोगों से अपील करते हुए कहा कि हर व्यक्ति रजिस्ट्रेशन करवा कर वैक्सिंग जरूर लगवाएं। संदीप सिंह ने कहा कि गीता मनीषी स्वामी ज्ञानांनद जी के सानिध्य में सेवारत जीओ गीता कोरोना से बचाव हेतु जरूरतमंद लोगों को मास्क ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर, स्ट्रीमर इत्यादि वितरीत कर रहे हैं। संस्थानम् में एंबुलैंस सेवा भी शुरु की गई है इतना ही नही ऑक्सीजन बैंक भी बनाया गया है जहां पर जरूरतमंद लोगों को कंसंट्रेटर दिए जा रहे हैं। गीता मनीषी की प्रेरणा से कोरोना बचाव सेवा पूरे हरियाणा के शहरों में शुरु की गई है। प्रदेश के विभिन्न शहरों में कोरोना सहायता केंद्र बनाए गए हैं, संस्थानम् का यह कार्य सराहनीय है। कोरोना वैक्सीनेशन शिविर के दौरान डॉ. प्रदीप सिंगला ने अपने सहयोगी स्टॉफ के साथ मिलकर अहम भूमिका निभाई। इस मौके पर कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के मानद सचिव मदन मोहन छाबड़ा एवं भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष राहुल राणा, भाजपा के जिला अध्यक्ष राजकुमार सैनी, गीता ज्ञान संस्थानम के व्यवस्थापक राजेंद्र चोपड़ा, जीओ गीता के जिला प्रधान हंसराज सिंगला, जीओ गीता के प्रवक्ता रामपाल शर्मा, केडीबी सदस्य विजय नरूला, राज कुमार भट्ट, रविंद्र कुमार, सुमित ब्रजवासी, कान्हा, सुरेश भसीन और राजन सपड़ा सहित टीकाकरण करवाने के लिए 18 से 44 वर्ष की आयु के काफी लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
22,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles